Search Remedies Here...

शनिवार को जेब या पर्स में रखें बस 1 वस्तु, शाम तक जरूर देखेंगे लाभ

शनिवार का दिन शनि को अनुकूल करने के लिए सर्वोत्तम है। इस दिन उनकी शुभता प्राप्त करने के लिए मंदिरों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलती हैं। गली-मोहल्ले और चौराहो पर शनिदेव के नाम से दान लेने वाले दिखाई देते हैं। लोग उन्हें अपना काम छोड़ कर पहले प्रसन्न करते हैं तकि शनि कृपा प्राप्त हो जाए। कुछ लोग चाहकर भी शनिवार के दिन मंदिर नहीं जा पाते अथवा शनि दान नहीं दे पाते। ऐसे में किया गया एक छोटा सा प्रयोग शनिदेव का आशीर्वाद दिला सकता है। बस उनके प्रिय दिन शनिवार को जेब या पर्स में रखें 1 वस्तु, शाम तक जरूर देखेंगे लाभ

* शनिदेव को नीले रंग के फूल बहुत प्रिय हैं इसलिए भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए ये फूल चढ़ाते हैं। आप उन्हें ये फूल नहीं चढ़ा सकते तो शनिवार को उसे जेब में रख लें। शाम तक लाभ मिलने के योग बनेंगे।

* शनिवार को किया गया तिल का दान, दुख और दुर्भाग्य दूर करता है। किसी कारणवश ये दान करने में असमर्थ हैं तो तिल को जेब या पर्स में रखें।

* काली उड़द दान करने से शारीरीक विकारों से मुक्ति मिलती है। शनिवार को इसे अपने पास भी रख सकते हैं।

* शास्त्रों ने शनि के प्रभाव को कम करने हेतू एवं शनि की प्रसन्नता प्राप्त करने के लिए कृष्ण वर्ण का दान और काले रंग के उपाय बताए गए हैं। यदि आप ऐसा करने में असर्मथ हैं तो नीले और काले रंग के कपड़े पहने। कपड़े पहनना भी संभव न हो तो इस रंग का रुमाल रखें।

* शनिवार को काजल का दान करने से आंखों की रोशनी बढ़ती है और आंखों के विकार दूर होते हैं। स्वयं भी आंखों में सुरमा अथवा काजल लगाएं, नहीं लगा सकते तो उसे अपने पास रखें।

* लोहे अथवा कांच की गोलियां अपने अंग-संग रखने से शनि और राहू दोनों के अशुभ प्रभाव दूर होंगे।