Jai Mata Di!

Recent Posts

जिस घर की महिलाएं नहीं भूलती करना ये काम, वहां धन कुबेर रहते हैं मेहरबान

Lord Kuber Bless Womens who Never Forget These Works
घर-परिवार पर किसी भी तरह की कोई आंच न आए इसके लिए हर व्यक्ति भरपूर प्रयास करता है। जीवन हैं तो समस्याएं भी होंगी। सुख है तो दुख भी आएगा, दुख है तो सुख भी आएगा। इसके लिए कुछ ऐसे काम हैं जो घर की महिलाओं को हर रोज करने चाहिए। जिससे धन कुबेर मेहरबान होंगे, ऊपरी बाधाएं घर में प्रवेश नहीं कर पाएंगी और अनावश्यक परेशानियों से बचा जा सकेगा।

* घर के हर कमरे में 50 ग्राम फिटकरी रखें। किसी भी तरह का दोष टिक नहीं पाएगा।

* पूर्व अथवा दक्षिण दिशा में सिर करके सोने से बढ़ती है उम्र और भरती है जेब।

* झाड़ू-पोछा खुले स्थान में नहीं रखना चाहिए, रसोई में तो बिल्कुल न रखें। इन्हें छुपाकर रखें।

* पोछा लगाते समय उसमें नमक अवश्य डालें। घर में नकारात्मकता टिक नहीं पाएगी।

* आपके घर में कोई नल लीक न करता हो अर्थात पानी टप-टप टपकता न हो और आग पर रखा दूध या चाय उबलना नहीं चाहिए। इससे आमदनी से ज्यादा खर्च होने की संभावना होती है।

* मानसिक परेशानी दूर करने के लिए हनुमान जी का पूजन करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। प्रत्येक मंगलवार या शनिवार हनुमान जी को भोग चढ़ाएं।

* प्रत्येक मंगलवार को बच्चे के सिर पर से कच्चा दूध 11 बार ‘वार’ कर किसी जंगली कुत्ते को शाम के समय पिला दें। बच्चा दीर्घायु होगा, ऐसी पुरातन मान्यता है।

* किसी रोग से ग्रसित होने पर सोते समय अपना सिरहाना पूर्व की ओर रखें। अपने सोने के कमरे में एक कटोरी में सेंधा नमक के कुछ टुकड़े रखें। सेहत ठीक रहेगी।

* नौकर न टिके या परेशान करे तो हर मंगलवार को बदाना (मीठी बूंदी) का प्रसाद लेकर मंदिर में चढ़ा कर लड़कियों में बांट दें। ऐसा चार मंगलवार करने की प्रथा है।
***