आपके कलाई की रेखाओं में छुपा है आपके स्वास्थ्य का राज

 पहली लाइन जब टूटी हो अगर आपके कलाई में तीन रेखाएं है और उसमें से पहली रेखा टूटी हुई और हल्की हो तो ये कमजोर स्वास्थ्य की निशानी है। आपका स्वास्थ्य जीवन भर खराब रहेगा।महिला की जब टूटी हो लाइन

अगर किसी महिला के कलाई में तीन लाइन हो और उसमें से पहले लाइन टूट कर अंदर की तरफ हथेली में जा रही है तो उस महिला को प्रेगनेंसी से संबंधित समस्या हो सकती है।

पुरुष की हो जब लाइन टूटी
अगर किसी पुरुष की कलाई की पहली लाइन टूटी है तो उसके जिंदगी में एक बार उसकी बहुत ज्यादा तबियत खराब होगी। साथ ही उसे लो स्पर्म काउंट की समस्या होगी। इन्हें प्रोस्टेट ग्लैंड से भी जुड़ी समस्या होती है।

अच्छे जीवन की निशानी
जिस इंसान की कलाई में तीन रेखाएं हैं और दूसरी लाइन डार्क रंग में और साफ हो तो ये उसके अच्छे स्वास्थ्य की निशानी है। ऐसे लोगों की मेमोरी पावर अच्छी होती है जिसके कारण ये अच्छा काम करते हैं और जीवन में अच्छा पैसा कमाते हैं।

प्रसिद्धि की है सूचक
कलाई पर तीन रेखाएं कम ही इंसानों की होती हैं। लेकिन ये जिस भी इंसान के हाथों में होती है उसे आगे चलकर जीवन में बहुत सारी प्रसिद्धि मिलती है। ऐसे इंसान की संवादशक्ति काफी अच्छी होती है और वो काफी एक्टिव रहता है। जिसके कारण ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में काफी सफलता अर्जित करते हैं।

पैसा, नाम और सफलता
किसी भी इंसान की कलाई में चार रेखाएं नहीं होती हैं। लेकिन जिसकी कलाई में चार रेखाएं होती हैं उसे मनचाहा जीवन मिलता है। ऐसे लोग ताउम्र स्वस्थ रहते हैं और जिंदगी भर काम करते रहते हैं। अगर हो एक लकीर ये अच्छे स्वास्थ्य की निशानी नहीं है। जिस इंसान के कलाई पर केवल एक लकीर होती है वो जीवन भर बीमार रहता है और जिंदगी में कोई ना कोई उसे लाइलाज बीमारी जरूर होती है। इसके कारण उसके पास हमेशा पैसों की कमी रहती है।
***