Jai Mata Di!

Recent Posts

अगर घर में आ रही है कंगाली तो घर से तुरंत हटा दे यह 6 चीजेंं

दुनिया में आधे से ज्‍यादा लोग हर दिन अमीर बनने का सपना देखते हैं कोई गरीब में जीवन बिताना नहीं चाहता है। हर व्यक्ति को आज के समय में सुख सुविधा पाने की तमन्‍ना रहती है यही कारण है कि गरीबी का नाम सुनते ही व्‍यक्ति का रूह कांप जाता है। पहले तो इंसान पैसा सिर्फ अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ही कमाना चाहता था लेकिन अब ऐसा नहीं है इस युग में पैसा न केवल हमारी जरूरत पूरी करता है बल्कि पैसा व्यक्ति को समाज की नजरों में ऊपर उठाता है।

पैसे से ही समाज में तभी मान सम्‍मान मिलता है यही कारण है कि व्यक्ति धन की प्राप्ति के लिए जी तोड़ मेहनत करता है वह उसके लिए रात दिन एक कर देता है लेकिन फिर भी आपेक्षित फल प्राप्त नहीं मिलता है। क्या आपने कभी इसके बारे में सोचा है की आखिर ऐसा क्यों होता है? शास्‍त्रों में बताया गया है कि आपके घर में कुछ चीजें रखी गई है तो वो आपके यहां धन के आगमन में रुकावट बनती है तथा आपका खर्च बढाती है। इसलिए आप चाहते हैं कि आपके यहां भी धन का आगमन हो तो आप अपने घर से इन चीजों को तुरंत हटा दें।

1. कबूतर का घोसला: शास्त्रों के अनुसार कबूतर का घर में घोसला बनाना आर्थिक स्थिति के लिए सही नहीं माना जाता है। यही कारण है कि घर में आर्थिक समस्याएं पैदा होती है इसलिए अगर आपके घर में कहीं भी कबूतर का घोसला हो तो उसे तुरंत हटा दें।

2. मधुमक्खी का छत्ता: मधुमक्खी का छत्ता घर में होना जितना ही खतरनाक होता है उतना ही ये आपके घर के लिए दुर्भाग्य और दरिद्रता लाता है इसलिए अगर आपके घर में मधुमक्खियों का छत्ता हो तो, उसे तुरंत हटवा दें।
अगर घर में आ रही है कंगाली तो घर से तुरंत हटा दे यह 7 चीजेंं

3. मकड़ी के जाले: घर में यदि मकड़ी का जाल है और आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो साफ है कि आपके घर को नकारात्मक शक्तियों ने घेर रखा है। ऐसे में यदि आपको अपने घर में कही भी मकड़ी का जाल दिखाई दे, तो उसे तुरंत हटा दे।

4. टूटा हुआ शीशा: वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटे हुए शीशे को गरीबी के प्रतीक के रूप में माना जाता है. दरअसल घर में टूटा हुआ शीशा नकारात्मक ऊर्जा को अपनी तरफ आकर्षित करता है. इसके साथ ही यह आर्थिक स्थिति को भी बिगाड़ता है. इसलिए यदि घर में टूटा हुआ शीशा रखा हो तो उसे तुरंत हटा दे या फेंक दे
***