इन दो राशियों की जोड़ी होती है बहुत LUCKY, कभी नहीं होते जुदा

इस बात को जांचने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं। वहीं कई लोगों का मानना है कि प्‍यार को मापने के लिए राशि चक्र सबसे बेहतर तरीका है। राशियों के आधार पर मनुष्‍य का व्‍यवहार, भविष्‍य और उसके प्‍यार करने के तरीके के बारे में ज्ञात किया जा सकता है। राशि से आप पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर आपको प्‍यार करता रहेगा या नहीं।

आज हम आपको राशियों के दो ऐसे मेल के बारे में बताएंगें जिनके बीच प्‍यार कभी कम नहीं होता है।
तो चलिए जानते हैं राशियों के कपल्स कभी नहीं होते अलग – प्‍यार में मामले में ऐसे दो सबसे मजबूत मेल के बारे में।


राशियों के कपल्स कभी नहीं होते अलग –

कन्‍या और कुंभ राशि
इन दो राशियों के लोग एक दूसरे से बिलकुल अलग होते हैं। इनका व्‍यवहार और स्‍वभाव एक दूसरे के बिलकुल विपरीत होता है। कन्‍या राशि के लोग अपने साथी से ये उम्‍मीद रखते हैं कि वे उन्‍हें उनसे दोगुना प्‍यार करें और उनकी हर उम्‍मीद पर खरे उतरे हैं। वहीं कुंभ राशि के लोग अपनी बातों को सिर्फ अपने तक ही रखना पसंद करते हैं। ये लोग अपनी निजी बातें किसी दूसरे से शेयर करना बिलकुल पसंद नहीं करते। कुंभ राशि के लोग एकदम परफैक्‍ट पार्टनर साबित होते हैं। स्‍वभाव में एक दूसरे के विपरीत होने के बावजूद इनका प्‍यार बरकरार रहता है।

सिंह और तुला राशि
सिंह राशि के लोग बहुत अभिमानी और प्रयास करते रहने वाले होते हैं। ये लोग कभी हार नहीं मानते हैं। वहीं तुला राशि के लोग खुद को सबसे अलग मानते हैं। तुला राशि वालों का पार्टनर अगर सिंह राशि का है तो इससे उनको अच्‍दा दोस्‍त और रक्षक मिलेगा। सिंह राशि के लोगों के साथ तुला राशि वाले अपनी जरूरतों को भूलकर पूरा प्‍यार और सहयोग देते हैं। इन दो राशियों का मेल परफैक्‍ट होता है।

ये दो राशियों के कपल्स कभी नहीं होते अलग – ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार इन दो राशियों का मेल बिलकुल सही रहता है। ये एक दूसरे से कदम से कदम मिलाकर चलते हैं।
***